सोमवार, 30 जुलाई 2012

गीत




 बहुत दिनों से सोच रहा हूँ                     
तुम पर कोई गीत बनाऊँ 
 यादों के कुछ मोती चुनकर                    
उसकी माला तुझे पिन्हाऊँ 

मेरे सुख दुःख की साथी तुम                
         मेरे जीवन की सरगम हो 
       सांसो में फूलो की खुशबू                          
               तुम मेरे मन की राधा हो      

मेरी सभी सफलताओ पर              
                 हर  प्रयास तुम्हारा है     
सागर और घटाओं जैसा         
                              तेरा मेरा रिश्ता है          

सौ जन्मों का साथ हमारा              
         कैसे सब लिख पाऊँगा
अनगिन हैं उपकार तुम्हारे          
            इतने शब्द कहाँ पाउँगा   


  सामर्थ्य नहीं मेरे में जो                 
        तुम पर कोई गीत बनाऊँ 
केवल इतनी इच्छा है              
         भावों के मैं फूल सजाऊँ। 




कोलकत्ता
२ मार्च,  २०११

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें